यदि आपका कोई अपना या परिचित पीलिया रोग से पीड़ित है तो इसे हलके से नहीं लें, क्योंकि पीलिया इतन घातक है कि रोगी की मौत भी हो सकती है! इसमें आयुर्वेद और होम्योपैथी का उपचार अधिक कारगर है! हम पीलिया की दवाई मुफ्त में देते हैं! सम्पर्क करें : 0141-2222225, 98285-02666

Tuesday 20 December 2011

गांव के दबंगों का अत्याचार, परिवार का कर दिया हुक्का-पानी बंद

राजसमंद. कुंभलगढ़ उपखंड के कला की भागल (जेतारण) में कुछ लोगों ने एक आदिवासी परिवार का हुक्का पानी बंद कर करवा दिया। गांव के इन दबंगों ने परिवार का राशन-पानी और बच्चों के स्कूल में पढ़ने पर प्रतिबंध लगवा दिया। परेशान होकर परिवार को गांव छोड़ना पड़ा।

इसका कसूर इतना है कि परिवार का मुखिया जवाराम पुत्र उमा भील उन दबंग लोगों के अवैध संबंधों को प्रचारित करता रहा है। इसको लेकर उसके साथ मारपीट भी गई। यह परिवार सोमवार को पुलिस अधीक्षक डा. नितिनदीप के समक्ष पेश हुआ और आप बीती सुनाई। कला की भागल निवासी जवाराम पुत्र उमा भील की ओर से पुलिस अधीक्षक को लिखित में की गई शिकायत में गांव के भवानीशंकर जोशी, अंशु जोशी, सुरेश जोशी, मोहनलाल जोशी, उदयलाल जोशी, डालू जोशी, भगवतीलाल जोशी, भोपाल सिंह पर ये आरोप लगाए हैं।

जवाराम ने आरोप लगाया कि उस पर 11 हजार रुपए जुर्माना देने का फरमान भी जारी किया गया। उसका कहना है कि परिवार ने सिजारे के खेत में फसल खड़ी है और सिंचाई के अभाव में फसल खराब हो सकती है। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया, तो केलवाड़ा थाने में रिपोर्ट दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। चिकित्सकों ने फ्रैक्चर की आशंका जताई, फिर भी केलवाड़ा पुलिस द्वारा उसका मेडिकल नहीं करवाया गया।

जवाराम भील द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। इसके बाद भी उसके द्वारा आरोपित व्यक्तियों के खिलाफ शांति भंग के तहत कार्रवाई की जा चुकी है तथा मामले में जांच भी की जा रही है। मदनसिंह चुंडावत, थानाधिकारी, केलवाड़ा मामले को लेकर ज्ञापन मिला है। इस संबंध में संबंधित थानाधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं।
-नितिनदीप बल्लग्गन, पुलिस अधीक्षक, राजसमंद
Source: bhaskar news | Last Updated 04:24(20/12/11)

No comments:

Post a Comment

Followers